घोर लापरवाही: टीकाकरण के बाद शिशु की मौत, दो की स्थिति नाजुक

घोर लापरवाही: टीकाकरण के बाद शिशु की मौत, दो की स्थिति नाजुक

सेहतराग टीम

हैदराबाद के शहरी प्राथमिक चिकित्सा केंद्र पर टीकाकरण के एक दिन बाद बृहस्पतिवार को तबीयत खराब होने पर एक शिशु की मौत हो गई और 26 बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। बच्‍चों की उम्र या उन्‍हें किस चीज का टीका दिया गया था इस बारे में जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है। ऐसा टीकाकरण को लेकर किसी भी तरह की गफलत को रोकने के लिए किया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि एक बच्चे की मौत हो गई जबकि नीलोफर अस्पताल में भर्ती 26 बच्चों में दो की स्थिति गंभीर बनी हुई है। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया गया कि नामपल्ली में बुधवार को प्राथमिक चिकित्सा केंद्र पर कुछ बच्चों का टीकाकरण हुआ था और बुखार आने के बाद उनमें से कुछ को अस्पताल लाया गया। हालांकि बच्चों के उम्र समूह या टीकाकरण के बारे में नहीं बताया गया है।

उन परिवारों को भी चिकित्सकीय जांच के लिए अपने बच्चों को लाने को कहा गया जिनका टीकाकरण हुआ था। अधिकारियों ने बताया कि अब तक चिकित्सकीय जांच के लिए नीलोफर अस्पताल में 26 बच्चों को भर्ती कराया गया है। एक वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि टीकाकरण के बाद दी गई गोली से शायद बच्चों की स्थिति खराब हुई। अधिकारियों ने बताया कि पूरी जांच के बाद घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।